इलेक्शन अपडेट १५ मई २०१९

जैसे जैसे चुनाव के नतीजों के दिन नजदीक आयेंगे हम आप के लिए डेली छोटी छोटी न्यूज बाइट्स अपडेट की शक्ल में आप के लिए ले के आयेंगे. कल से स्टार्ट हुई इस पध्धति में आप दिन भर अपडेट होते हुए इस पेज पर अलग अलग न्यूज देख सकेंगे. हालांकि ये न्यूज सिर्फ और सिर्फ २०१९ के लोकसभा चुनाव के रिलेटेड ही होंगी. (कोई जनरल, स्पोर्ट्स न्यूज़ नहीं होगी.)

बंगाल में लोकशाही हुई कंगाल

बंगाल को कंगाल कहने पर भड़के टीएमसी समर्थको और बीजेपी के कार्यकर्ताओं के बिच में हुई झडप कल शाम से ही हॉट टॉपिक रहा हैं. कोलकाता में अमित शाह के रोड शो में हंगामा हुआ और भारी हिंसा की खबरे भी आई. कोलकाता यूनिवर्सिटी के पास विद्यासागर की मूर्ति  भी खंडित किया गया.

चाहें कोई भी पार्टी या उसके कार्यकर्ता इसके पीछे हो लेकिन जो भी हुआ वो एक सेहतमंद लोकशाही के लिए कतई ठीक नहीं हैं. बंगाल कंगाल ना था और ना होगा ऐसी हम सब भारतवासियों की प्रार्थना हैं लेकिन अभी के हालात में लोकशाही इस राज्य में जरुर कंगाल और लाचार सी दिख रही हैं.

बीजेपी ने इस बात को ले के चुनाव आयोग के ऊपर भी सवाल खड़े किये हैं. बीजेपी प्रेसिडेंट अमित शाह ने कहा की चुनाव आयोग ने भी इस हिंसा से कोई संज्ञान नहीं लिया हैं औरबंगाल में लोकशाही अब सचमुच खतरे में हैं.

उन्होंने कहा की केवल टीएमसी के शाषित इस राज्य में ही ऐसी हिंसा हुई हैं और भाजपा के १६ राज्यों में वर्चस्व के बाद भी कोई जगह पर ऐसा कुछ नहीं हुआ हैं. उन्होंने आगे बात करते हुए चुनाव आयोग के उअप्र चुप रहने तक के आरोप भी लगा दिए. और उन्होंने साथ में ये हिदायत दी की चुनाव आयोग को इसके लिए जरुर से कुछ एक्शन लेना चाहिए.

योगी आदित्यनाथ के मंच को भी तोडा, रेली रद्द

बीजेपी के लगाए हुए आरोपों के मुताबिअक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जहाँ रेली होनी थी उसके मंच को तोडा गया हैं. यही नहीं रेली के सभा स्थल पर काम करनेवाले मजदूरों के साथ भी हाथापाई का इल्जाम बीजेपी की तरफ से लगाया गया हैं.

एक सेकंड में कर सकती हूँ बीजेपी दफ्तर पर कब्जा

इसी बीएच ममता बनर्जी के तेवर अभी भी कम नहीं हैं. कल उन्होंने कोलकाता यूनिवर्सिटी एरिया का दौरा किया था. और आज उन्होंने कहा की बीजेपी वालो का नसीब सच में बड़ा अच्छा हैं क्यूंकि अभी तक मैं शांत बैठी हूँ. अगर मैं चाहूँ तो एक सेकंड के अन्दर ही बीजेपी बंगाल के दफ्तर को और उनके नेताओं के घरों पर कब्ज़ा करने की हिम्मत रखती हूँ.

साथ में उन्होंने अमित शाह के ऊपर ये भी तंज कसा की क्या तुम भगवान् हो जो तुम्हे कोई काले झंडे नहीं दिखा सकता या विरोध नहीं कर सकता तुम्हारे खिलाफ.

विद्यासागर की टूटी खंडीत हुई प्रतिमा

विद्यासागर की टूटी खंडीत हुई प्रतिमा

ताले में थी प्रतिमा, टीएमसी ने ही तोडा: अमित शाह

हिंसा और प्रतिमा के खंडित होने के मामले में अमित शाह ने एक और बड़ा बयान देते हुए कहा की ईश्वरचंद्र विद्यासागर की प्रतिमा तो ताले में बंद थी फिर भला उसे बीजेपी के कार्यकर्ता कैसे तोड़ सकते हैं. उन्होंने कहा की ये टीएमसी के लोगों का ही काम हैं जो हिंसा के ऊपर उतारू हुए हैं.

सोनिया मेडम लगी पार्टियों को बटोरने

माफ़ कीजियेगा यदि हेडिंग से आप को आपत्ति हुई हैं तो. लेकिन शायद इसे बटोरना ही कहा जा सकता हैं. क्यूंकि बहुत सब राज्यों में कोंग्रेस ने प्री पोल अलायन्स नहीं किया और अब वो साथिदारों को एकसाथ जुटाने के लिए टेलेफोनिक वार्तालाप का दौर चला रही हैं. सोनिया गांधी सभी मुख्य विपक्षी दलों के नेताओं से पूछ रही हैं की क्या वो रिजल्ट के दिनों में दिल्ली में रहेंगे.

अमित शाह जो चुनावी रणनीति करते हैं रिजल्ट आने के पहले ऐसी ही कुछ रणनीति अबकी कोंग्रेस ने भी करनी चालू कर दी हैं. आमतौर पर देखा गया हैं की अमित शाह रिजल्ट की घोषणा के पहले ही छोट मोटे दलों के साथ ताम्लेल कर लेते हैं ताकि उन्हें पूर्ण बहुमत ना मिले तो कम से कम बात को नए सिरें से चालु करने का अवकाश न रहे.

प्रियंका गांधी वाड्रा आज काशी में

काशी (बनारस) के प्रत्यासी अजय राय के लिए आज प्रियंका गांधी वाड्रा रेली करेंगी और रोड शो का भी आयोजन हैं. आज दोपहर २ बजे के करीब से ही प्रियंका बनारस में होंगी. उनके कार्यक्रमों में काशी विश्वनाथ और काल भैरव मंदिर में पूजा. देवरिया जिले के सलेमपुर में चुनावी रेली, बीएचयू गेट से ले के श्वमेध घाट तक का रोड शो शामिल हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *