प्राइवेसी पालिसी

Chunav2019.in की गोपनीयता पालिसी

Chunav2019.in एक न्यूज और अपडेट रिलेटेड साईट हैं जिसके लिए उसके यूजर्स का स्थान सर्वोपरी हैं. हम आप के लिए २०१९ लोकसभा चुनावों के अपडेट लाने के लिए ही इस साईट के माध्यम से आप से जुड़े हुए हैं. और हम आप की प्राइवेसी और ऑनलाइन सुरक्षा के लिए पूर्ण रूप से प्रतिबध्द हैं.

इस साईट के ऊपर आप की कोई भी निजी जानकारी जैसे की आप का नाम. एड्रेस, मोबाइल नम्बर, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, आधार कार्ड नम्बर, या ऐसी कोई भी जानकारी ली या दर्ज नहीं की जाती हैं. और आनेवाले समय में हमारा ऐसा करने का कोई इरादा भी नहीं हैं.

हमारी वेबसाइट द्वारा केवल निचे दी हुई जानकारी ही कलेक्ट की जाती हैं और आप वो भी पढ़े की हम कैसे उसकी सुरक्षा करेंगे.

लोग फाइल्स

किसी भी आधुनिक वेबसाइट की तरह ही हम भी लोग फाइल का डाटा कलेक्ट और यूज करते हैं. लोग फाइल्स में आप का आईपी एड्रेस, आप के इन्टरनेट सर्विस प्रोवाइडर की जानकारी, आप कौन सा ब्राउज़र यूज कर रहे हैं (जैसे की गूगल क्रोम), आपने साईट कितने बजे विजिट की और कौन कौन से पेज विजिट किये वो जानकारी होती हैं.

कूकीज़ और बिकनस

हम यूजर की जानकारी संग्रह करने के लिए कूकीज़ का उपयोग करते हैं. कूकीज़ के उपयोग से यूजर की पसंद जानने में मदद मिलती हैं. हम हमारी साईट के ऊपर नजदीकी भविष्य में गूगल की एडसेंस एड्स का उपयोग करना चाहते हैं. गूगल एडसेंस की भी अपनी कूकीज़ और बिकन हैं जो साईट के ऊपर आप के अनुभव को स्मूथ और कम से कम हस्तक्षेप वाला बनाता हैं. ये कूकीज़ भी दूसरी कूकीज़ की जैसी ही जानकारी इकठ्ठा करती हैं, और इसके अलावा ये कूकीज़ ये ज्ञात करती हैं की आप के सिस्टम में फ्लेश इनस्टॉल किया हुआ हैं या नहीं. ये सभी कूकीज़ का उद्देश्य आप को एक बहतरीन एड अनुभव देना ही हैं.

डबलक्लिक की डार्ट कूकीज़

अगर आप साईट ब्राउज करते हैं तो आप के सिस्टम में गूगल के डबलक्लिक प्लेटफोर्म की डार्ट कूकीज़ भी इंस्टाल हो सकती हैं. ये कूकीज़ भी आप को आप के पसंद के एड दिखाने के लिए और आप का एड अनुभव कम से कम हस्तक्षेप वाला बनाने के लिए ही इनस्टॉल होती हैं.

ये कूकीज़ की मदद से गूगल आप को आप की ब्राउज़िंग हिस्ट्री के हिसाब से आप के पसंद के एड दिखाएगा, जैसे की अगर आप ने कुछ समय पहले गोवा के टूर के बारे में जानकारी मांगी तो आप को गोवा के रिलेटेड एड्स दिखाए जायेंगे. और डार्ट कूकीज़ किसी भी प्रकार की निजी जानकारी जैसे की आप का नाम, आप का पता, आप का इमेल एड्रेस, आप मोबाइल या फोन नम्बर, आप के बेंक अकाउंट की कोई भी जानकारी जैसे की डेबिट और क्रेडिट कार्ड नम्बर संग्रह या कलेक्ट नहीं करती हैं.

निचे की लिंक पर जा के आप इस एड सेवा से खुद को ऑप्ट आउट भी कर सकते हैं:

http://www.doubleclick.com/privacy/dart_adserving.aspx

वहां पर आप आप एड्स को पूरा बंद कर सकते हैं या फिर कुछ ख़ास डार्ट कूकीज़ या थर्ड पार्टी कूकीज़ को डिसएबल कर सकते हैं. लेकिन इस से आप के इन्टरनेट के उपयोग के अनुभव पर जरुर से इफेक्ट होगा. कूकीज़ डिलीट करने से आप एड प्रोग्राम से पूरी तरह से ऑप्ट आउट नहीं होते हैं. अगर आप की सिस्टम कूकीज़ अलाऊ करती हैं तो जब आप फिर से एडवर्टाइजमेंट वाली साईट विजिट करेंगे तो ये कूकीज़ वापस से सेव हो जायेंगी.

To read privacy policy in English please click here.